Tuesday 10 July 2012

आग का गोला बनी चलती कार, 14 जिंदा जले.........

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर चलती मारुति वैन एकाएक आग के गोले में तब्दील हो गई और पल भर में इसमें सवार एक ही परिवार के 14 सदस्य जिंदा जल गए, जबकि छह लोग बुरी तरह झुलस गए। ये सभी एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के बाद लोनी लौट रहे थे। थाना पुलिस काफी देर तक सीमा विवाद में उलझी रही। बाद में आला अफसरों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस के मुताबिक वैन की गैस किट में रिसाव की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ।

जानकारी के अनुसार, थाना कैराना क्षेत्र के गांव मन्ना माजरा निवासी जमशेद अपने परिवार सहित लोनी के मुहल्ला इकराम नगर में रहते हैं। सोमवार को जमशेद अपने परिवार के 20 सदस्यों के साथ वैन में कांधला के गांव इस्लामपुर घसौली में भांजी की शादी में भात देने गए थे। शादी के बाद देर शाम जमशेद परिवार के साथ अपने गांव मन्ना माजरा चले गए।

मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे जमशेद वैन में परिवार के सदस्यों के साथ वापस लोनी जा रहे थे। वैन उनका बेटा गफ्फार चला रहा था। शाम को जब वैन कांधला थानाक्षेत्र में कस्बा एलम के पास पहुंची तो अचानक इसमें आग लग गई। देखते ही देखते वैन आग की लपटों से घिर गई। चीख-पुकार सुन आसपास के लोग वैन में फंसे लोगों को खींचकर बाहर निकालने में जुट गए। खिड़की के पास बैठे जमशेद और उसकी पत्नी अमीना, गफ्फार के दो पुत्र मोहम्मद आकिल और आदिल, रहीम व जब्बार को तो वैन से बाहर निकाल लिया, जबकि परिवार के अन्य सदस्य गाड़ी में आग से बुरी तरह से जल गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर एसपी अखिलेश कुमार भारी पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे तथा स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को शामली के सरकारी अस्पताल में भिजवाया, जिनकी गंभीर हालत देखते हुए उन्हें दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में दो महिलाएं, तीन युवतियां, एक किशोर व आठ बच्चे शामिल हैं। उन्होंने आग का कारण गैसकिट में रिसाव बताया है।

No comments:

Post a Comment